इन तरीकों से आप भी ऑनलाइन कमा सकते हैं पैसा घर बैठे - Hamza ke Blogs

Latest

i am a student of class 12 and i am intressting on sharing the basic information and i am 19 years old

Monday, November 2, 2020

इन तरीकों से आप भी ऑनलाइन कमा सकते हैं पैसा घर बैठे

 इन  तरीकों से आप भी ऑनलाइन कमा सकते हैं पैसा




written by hamza choudhry


 1.)   फ्रीलांसिंग  करके

फ्रीलांसिंग हमेशा से लोगो का लोकप्रिय कमाने का तरीका रहा है। इससे कामना बोहोत आसान और दिलचस्प है। बस किसी फ्रीलैंसिंग वेबसाइट को खोलिये और सिगनुप करके अपना प्रोफेशन ब्राउज करिये आपको लोग काम देंगे और आपको उसे अपने तरीके से करना होगा। 

कुछ  वेबसाइट तो आपको इस काम के लिए अपना पर्सनल सपोर्ट देती है जिससे आप अपना पहला काम अच्छे से कर सके। जैसे की fiverr.com,upwork.com,guru.com e.t.c.इन वेब्सीटो से आप दिन मई १० डॉलर से २०० डॉलर तक कमा सकते है। कुछ क्लाइंट्स को अगर आपका काम अच्छा लगता है तो वो आपको खुश हो कर एक्स्ट्रा पैसदेते है। 






2.) अपनी खुद की वेबसाइट शुरू करके भी 

अपनी वेबसाइट बनाना कोई मुश्किल बात नहीं है।  बस आपको एक अच्छा सा डोमेन और टेम्पलेट चूसे करना है और बस बनगयी आप की खुद की वेबसाइट।  आप इसे blogger ,wordpress पर भी बिना पैसा खर्च किये वेबसाइट बना सकते है। और इस पर ब्लॉग या ऑनलाइन सांमान  बेच कर भी पैसा कमाया जा सकता है।  जैसे आपको ब्लॉग लिखने के लिए कोई टाइम की ज़रूरत नहीं होती और न ही इसमें आपका कोई बॉस होता है आप इसे जब मर्ज़ी डालिये और अपनी वेबसाइट को मोनेटाइज करके भी पैसा कमा सकते है इसमें कोई मुश्किल बात नहीं



3.) अपनी वेबसाइट को मार्केटिंग से जोड  के 

जब आप्की वेबसाइट पर अच्छा खासा ट्रैफिक आने लगे तो अपनी वेबसाइट पर बड़ी बड़ी कंपनी का लिंक जोड़ने की अनुमति दे दे और इससे आप अच्छा खासा ट्रैफिक और प्रॉफिट कमा पाएंगे। 



4.) किसी ऑनलाइन इ कॉमर्स वेबसाइट का वर्चुअल असिस्टेंट बनना 

घर बैठे बैठे ही कंपनी के काम को  करना। ग्राहकों से बात चीत करना और उनकी मदद करना। वर्चुअल असिस्टेंस मई शामिल  हे। इसके लिए आपको कोई महंगा कंप्यूटर या लैपटॉप लेने के भी ज़रूरत नहीं है बस आपको अपने फ़ोन से ऑनलाइन या कॉल के द्वारा अपने कस्टमर्स की मदद कर सकते हे  और इनका काम एंट्री करना और कस्टमर का ईमेल का जवाब देना होता हे। इस काम के कंपनी पैसा देती है






3 .)  ऑनलाइन टूशन 

आज कल के लोग ऑफलाइन पढ़ने से ज़्यादा ऑनलाइन पढ़ना ज़्यादा पसंद करते है। अब ये सवाल उठता है की ऑनलाइन पढाये कैसे। 

तो इसके लिए आप बोहोत साड़ी ऑनलाइन पढ़ने वाली वेबसाइट में जाकर भी पढ़ा सकते है आप जितने ज़्यादा बच्चो को पढ़ाओगे और अच्छा पढ़ाओगे तो वो वेबसाइट आपको उसका उतना ही ज़्याद पैसा देगी ये भी ऑनलाइन कमाने का अच्छा तरीका है आप इससे भी अच्छी एअर्निंग कर सकते है। 


थैंक्स फॉर रीडिंग 







No comments:

Post a Comment

read more